अयोध्या, मथुरा या काशी कहां से चुनाव लड़ेंगे CM योगी?

CM  योगी ने ऐलान किया है कि वह इस बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। योगी का ये ऐलान इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि योगी समेत पिछले तीन मुख्यमंत्रियों ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

योगी ने पहले ही चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। तो आइए समझते हैं क़ि योगी के इस ऐलान के मायने क्या हैं और कहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ?

उत्तर प्रदेश के पिछले तीन मुख्यमंत्रियों योगी, मायावती अखिलेश सभी ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था। और वे बिना लड़ें ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद् से मनोनीत होकर मुख्यमंत्री बन गए थे। 

आइए जानते हैं क़ि योगी आदित्यनाथ कहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे?

चुनावी जानकारों के अनुसार योगी अयोध्या, मथुरा, काशी, गोरखपुर में से किसी एक जगह चुनाव लड़ सकते है। अब उन्हें तय करना है की वो कहा से लड़ेंगे।

चुनावी एक्सपर्ट और वरिष्ठ पत्रकारों का मानना है कि काशी से मोदी अयोध्या से योगी के चुनावी नारे के साथ बीजेपी योगी को अयोध्या से उम्मीदवार बना सकती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में बहुत सारी विकास योजनाएं शुरू की हैं जिसका कभ उन्हें आने वाले चुनाव में मिल सकता है। योगी अयोध्या को विकास का जबरदस्त मॉडल बना रहे हैं।

आपको बता दें कि योगी के अयोध्या से लड़ने पर प्रदेश का ही नहीं बल्कि देश-दुनिया का ध्यान अयोध्या पर होगा। और लोग अयोध्या के विकाश मॉडल और भव्य मंदिर निर्माण को भी समझ पाएंगे।