Aadhaar-PAN Link Online

चलिए जानते हैं 5 मिनट में घर बैठे अपने मोबाइल से आधार से पैन कार्ड कैसे लिंक करें?

सरकार ने देश के सभी पैन कार्ड धारकों को अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना (Aadhaar-PAN Link) अनिवार्य कर दिया है।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि अब से आधार से पैन कार्ड को लिंक कराना सभी के लिए अनिवार्य हो गया है। 

अगर आप ने अभी तक अपने पैन कार्ड को अपने आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है तो जल्दी करें। क्योकि ये नहीं करने पर आपका पैन कार्ड  डिएक्टिवेट हो सकता है। 

आधार कार्ड से पैन कार्ड कैसे लिंक करे?

आज हम आपको Aadhaar-PAN Online Link करने की पूरी जानकारी देंगे।

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने के कई तरीके हैं। लेकिन आगे बताये गए तीन प्रमुख तरीकों से आप आसानी से अपने आधार कार्ड से पैन कार्ड को लिंक करा सकते है। 

1- आप बिना कही गए ऑनलाइन अपनी मोबाइल या कंप्यूटर से अपने आधार से पैन कार्ड लिंक करा सकते है। इसके लिए बस आपको हमारे द्वारा आगे बताये गए तरीके का पालन करना होगा।

2- अगर आपके पास कंप्यूटर या मोबाइल में इंटरनेट नहीं हैं तो आप अपने मोबाइल से SMS भेजकर भी अपने आधार को पैन से लिंक कर सकते हैं। आगे इसकी पूरी जानकारी दी गई है। 

3- अगर आप खुद ऑनलाइन या SMS भेजकर आधार से पैन कार्ड लिंक करने में असमर्थ हैं तो आपको अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र (CNC) पर जाकर ये प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

ऑनलाइन आधार से पैन कार्ड लिंक करने के स्टेप बाई स्टेप पूरी प्रोसेस के लिए निचे बटन पर क्लिक करे।