पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान

चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ विधानसभा चुनाव का नगाड़ा बज चुका है। चुनाव आयोग ने 10 फरवरी से चुनाव की घोषणा की है।

कोरोना ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच चुनाव आयोग ने पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है।

चुनाव आयोग के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार देश के पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में लगभग 18.3 करोड़ मतदाता चुनाव में अपना मतदान करेंगे। 

Assembly Election dates 2022 in hindi

चुनाव आयोग ने 10 फरवरी से चुनाव की घोषणा की है। अगर चुनावी चरणों की बात करें तो यूपी में सात चरणों, मणिपुर में दो चरणों और पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में एक एक चरण में चुनाव होंगे।

चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा करते हुए बताया कि इस महामारी को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल के तहत चुनाव कराने के लिए हर संभव तैयारियां की गई हैं।

Manipur Assembly Election dates 2022 मणिपुर में कुल 2 चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे। – पहला चरण – 27 फरवरी – दूसरा चरण – 03 मार्च

Punjab, Uttarakhand and Goa Assembly Election dates केंद्रीय चुनाव आयोग ने पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में सिर्फ एक चरण में चुनाव कराने का फैसला किया है। – सिर्फ एक चरण में14 फरवरी को होगा चुनाव।